Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नए वर्ष में लिखी जाएगी विकास एवं रोजगार की इबारत : भोक्ता

चतरा, 26 दिसंबर (वार्ता) झारखंड के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने आज कहा कि नया वर्ष विकास तथा रोजगार का वर्ष होगा और नए साल में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी जाएगी।
श्री भोक्ता शनिवार को चतरा जिले के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित प्रतापपुर तथा कुंदा प्रखंड में आयोजित साड़ी एवं कंबल वितरण कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड सरकार केरल, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र समेत कई अन्य राज्यों की कंपनियों के साथ एमओयू कर रही है। इसके माध्यम से झारखंड के तकरीबन पचास हजार बेरोजगार युवक-युवतियों को बिना डिग्री के कौशल विकास के द्वारा प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार से जोड़ा जाएगा। जहां उन्हें 15000 रुपये के अलावा खाने और रहने की भी पूरी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
मंत्री ने कहा कि मजदूर एवं किसान देश के आधार स्तंभ हैं और विभिन्न प्रदेशों से लौटकर झारखंड पहुंचे इन मजदूरों को भी सरकार राज्य के अंदर उपलब्ध संसाधनों के जरिए उन्हें जोड़ते हुए रोजगार उपलब्ध कराएगी। उन्होंने यह भी बताया कि चतरा जिले के सभी सड़कों की मरम्मत एवं जीर्णोद्धार का कार्य भी युद्ध स्तर पर शुरू किया जाएगा।
सं.सतीश
वार्ता
image