Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चतरा में अंतर्राज्यीय ड्रग माफिया मोजू मिया समेत दो तस्कर गिरफ्तार

चतरा, 31 दिसंबर (वार्ता) झारखंड में चतरा जिले की इटखोरी थाना पुलिस ने अंतर्राज्यीय ड्रग माफिया मोजू मिया समेत दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि सूचना के आधार पर नरचा नवादा गांव में पुलिस ने बुधवार की रात एक ठिकाने पर छापेमारी कर ड्रग माफिया मोजू मिया समेत दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने करीब पांच किलो गीला अफीम के साथ तस्करी में प्रयुक्त कार भी जब्त की है। ड्रग माफिया की गिरफ्तारी के बाद इटखोरी पुलिस ने सदर थाना पुलिस के सहयोग से उनकी निशानदेही पर चतरा शहर के महुआ चौक इलाके में मौजू मिया के घर में भी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार के नेतृत्व में छापा मारा गया, जहां से पुलिस ने अफीम तस्करी से जुड़े कई उपकरण एवं दस्तावेज बरामद किये है। इसके अलावा गिरोह में शामिल कई लोगों के विरुद्ध भी पुलिस को पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं।
सूत्रों ने बताया कि ड्रग माफिया मोजू मिया का संबंध विभिन्न राज्यों के बड़े शहरों में सक्रिय ड्रग माफिया गिरोह से है। वह पूर्व में भी कई बार जेल जा चुका है लेकिन जमानत पर बाहर आने के बाद वह फिर से तस्करी के काले धंधे में संलिप्त हो गया था।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image