Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ओवरलोडिंग पर रोक लगाने के लिए लगातार चलायें विशेष अभियान : नीतीश

पटना 01 जनवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों को ओवरलोडिंग पर रोक लगाने के लिए लगातार विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया।
श्री कुमार ने शुक्रवार को यहां परिवहन विभाग की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि ओवरलोडिंग पर रोक लगाने के लिए लगातार विशेष अभियान चलायें। वाहनों से संबंधित प्रदूषण नियंत्रण के लिए सभी जरूरी उपाय करें। उन्होंने कहा कि ड्राइविंग परीक्षण के पूर्व लोगों को ड्राइविंग के संबंध में प्रशिक्षित किया जाय। निजी प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से लोगों को प्रशिक्षण के लिये प्रोत्साहित करें। सभी जिलों में टेस्टिंग सेंटर बनाई जाए। वाहनों के फिटनेस पर भी विशेष ध्यान दें।वाहनों से होने वाली दुर्घटना के दौरान आश्रितों को मिलने वाले मुआवजे के लिए रेवोल्विंग फंड की व्यवस्था की जाय।
बैठक में परिवहन मंत्री शीला कुमारी, मुख्य सचिव दीपक कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा एवं अनुपम कुमार, परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे।
सूरज शिवा
वार्ता
image