Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गया : दुकान से छह लाख की मोबाइल चोरी के मामले में तीन गिरफ्तार

गया 02 जनवरी (वार्ता) बिहार में गया जिले के विष्णुपद थाना क्षेत्र में लगभग एक सप्ताह पूर्व एक दुकान से छह लाख रुपये मूल्य की मोबाइल चोरी के मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर करीब साढ़े चार लाख रुपये के फोन बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक (नगर) राकेश कुमार ने शनिवार को यहां बताया कि पिछले वर्ष 26 दिसंबर की रात्रि चोरों ने मोबाइल दुकान का सटर काटकर लगभग छह लाख रुपये के अलग-अलग ब्रांड के मोबाइल फोन, चार्जर एवं अन्य पार्ट्स की चोरी कर ली थी। इस संबंध में पीड़ित दुकानदार ने विष्णुपद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। कांड के उद्भेदन के लिए एक टीम बनाई गई। टीम ने चोरी गए मोबाइल की तकनीकी जांच के लिए सर्विलांस पर लिया गया। इस दौरान एक मोबाइल के एक्टिव होने की जानकारी मिली, जिसके बाद छापामारी करते हुए इस मामले में तीन युवक को गिरफ्तार किया गया है।
श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार चोरों की पहचान बाराचट्टी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी सोनू कुमार, मोहनपुर थाना क्षेत्र के अमकोला गांव निवासी विशाल कुमार एवं अजनावा गांव विभीषण कुमार के रूप में कई गई है। उनके पास से चोरी गए 67 मोबाइल में से 56 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। इस घटना में पांच लोग शामिल थे। दो अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग रिहायशी इलाकों में किराए का मकान लेकर दुकानों की रेकी करते थे और चोरी की घटना को अंजाम देते थे।
सं सूरज
वार्ता
image