Friday, Mar 29 2024 | Time 13:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रामगढ़ : ट्रेन में गूंजी शिशु की किलकारी

रामगढ़, 03 जनवरी (वार्ता) झारखंड में रामगढ़ जिले के बरकाकाना स्टेशन पर रेलकर्मियों के सहयोग से राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में आज एक महिला नन्ही परी को जन्म दिया।
स्टेशन मास्टर अनिता तिर्की ने यहां बताया नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में सफर कर रही एक महिला मीना देवी को प्रसव पीड़ा होने लगी, जिसकी सूचना एस्कॉर्ट कर रहे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने वरीय पदाधिकारियों को दी। इसके बाद बरकाकाना रेलवे स्टेशन पर चिकित्सकों की पूरी टीम स्टेशन पर ट्रेन आने का इंतजार करने लगी।
ट्रेन के बरकाकाना स्टेशन पहुंचते हीं उसे ऑपरेशन थिएटर का रूप देकर रेल डिब्बे में ही डॉक्टरों ने महिला का प्रसव कराया तो ट्रेन में नवजात शिशु की किलकारियां गूंज उठी। गुमला जिले के तुमसे विश्रामपुर के रहने वाले अजय उरांव अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से लेकर अपने गांव आ रहे थे।
श्रीमती तिर्की ने बताया कि नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सुबह 7.20 पर बरकाकाना स्टेशन आई, जिसे 8.05 में खुलना था लेकिन महिला को प्रसव कराने के लिए ट्रेन की एक बोगी को हीं ऑपरेशन थियेटर का रूप दिया गया था। चिकित्सकों की टीम ने सफलता पूर्वक महिला का प्रसव कराया। राजधानी एक्सप्रेस 45 मिनट विलंब से 8.50 बजे रांची के लिए खुली
सं सूरज
वार्ता
image