Friday, Apr 26 2024 | Time 03:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयार: बन्ना गुप्ता

रांची, 07 जनवरी (वार्ता) झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुरूवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं।
श्री गुप्ता ने यहां केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया कि राज्य सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हर स्तर पर तैयारी कर रखी हैं और केंद्र सरकार का निर्देश मिलते ही इसे सुचारू और व्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराया जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में एक लाख 25 हजार से ज्यादा सिरिंज की व्यवस्था की गई हैं, पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 7500 से ज्यादा वोलेंटियर इस कार्य में लगाये गए हैं और सरकारी व्यवस्था के साथ ही प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के संस्थाओ का भी सहयोग लिया जा रहा है। इसके लिए 1672 केंद्र बनाए गए हैं।
श्री गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार केंद्र सरकार के निर्देशो का इंतजार कर रहे हैं जिस प्रकार कोरोना को नियंत्रित करने में अपनी भूमिका निभाई है उसी तरह हमे पूरा विश्वास हैं कि हम कोविड टीकाकरण अभियान को भी सफलतापूर्वक संपन्न कराएंगे।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।
विनय सतीश
वार्ता
image