Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका : 17 जनवरी ने 13 फरवरी तक आयोजित किया जायेगा "विकास उत्सव"

दुमका, 08 जनवरी (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के सभी प्रखंडों में 17 जनवरी से 13 फरवरी तक ‘विकास उत्सव’ आयोजित किया जायेगा।
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने शुक्रवार यहां बताया कि राज्य सरकार के गठन के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में जिले के विभिन्न प्रखंडों में "विकास उत्सव" कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के माध्यम से जिला में क्रियान्वित विभिन्न विकासोन्मुखी एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार के साथ सुयोग्य लाभुकों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।
सुश्री राजेश्वरी ने बताया जिले के विभिन्न प्रखंडों में विकास उत्सव आयोजित करने के लिए अलग अलग तिथि निर्धारित की गयी है। 17 जनवरी को दुमका प्रखंड,18 को मसलिया, 28 को जरमुंडी, 30 को जामा ,1 फरवरी को रामगढ़ , 4 को सरैयाहाट ,6 को काठीकुंड , 9 को गोपीकांदर,11 को शिकारीपाड़ा और 13 फरवरी को रानेश्वर प्रखंड में "विकास उत्सव" कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि विकास उत्सव कार्यक्रम में विशेष रूप से सुयोग्य लाभुकों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, केसीसी,पीएम किसान योजना, कृषि संबंधी परिसंपत्ति वितरण, एसएसजी क्रेडिट,पलाश योजना, आयुष्मान भारत योजना,जननी सुरक्षा योजना,विभिन्न आवास योजना,15 वे वित्त आयोग, एसबीएम,वन अधिकार अधिनियम, प्रधानी पट्टा,मनरेगा के तहत जॉब कार्ड,दीदी बाड़ी योजना, कालाजार, सुकन्या योजना,आंगनबाड़ी केंद्रों का उद्घाटन एवं शिलान्यास,पेंशन,दिव्यांग आदि योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा।
सं.सतीश
वार्ता
image