Friday, Apr 19 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमन्त सरकार की विफलता राज्य को 20 वर्ष पीछे ले जाएगी : नीरा यादव

रांची, 08 जनवरी (वार्ता) झारखंड की पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक नीरा यादव ने हेमन्त सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को पूरी तरह विफल करार दिया और कहा कि इस सरकार में ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’ वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।
श्रीमती यादव ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था की स्थिति बद से बदत्तर हो चला है। कोरोना काल में ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था, दीदी किचन, आंगनबाड़ी पूर्ण रूप से फेल रही। मिड डे मिल में बड़ा घोटाला हुआ। जबकि शिक्षा मंत्री के बीमार होने के कारण शिक्षा विभाग मुख्यमंत्री खुद देख रहे थें, बावजूद कोई कार्य नहीं हुआ।
भाजपा विधायक ने कहा कि पूर्व की रघुवर सरकार ने उच्च शिक्षा, माध्यमिक और प्राइमरी स्तर के स्कूलों में जो कार्य हुआ आज हेमन्त सरकार उसे आगे बढ़ाने में अक्षम साबित हुई है। नई शिक्षा नीति पर चर्चा करने के बजाए विरोध में समय गंवा दिया। 10वीं कक्षा की पढ़ाई मुश्किल से शुरू हुआ लेकिन स्कूलों में न ही सफाई और न ही सेनेटाइज किया गया।
सुश्री यादव ने हेमन्त सरकार को महिला विरोधी सरकार करार दिया और कहा कि रामगढ़ महिला इंजिनयरिंग कालेज को जेनरल बनाना, महिला शोषण, बढ़ते दुष्कर्म, अपराधियों में कानून व्यवस्था का भय समाप्त होना। राज्य की महिलाएं खुद को ठगा महशुश कर रही है। एक वर्ष पूरे होने पर विकास कार्य का ढोल पिट रही है जबकि हकीकत यह है कि सभी योजनाएं रघुवर सरकार के कार्यकाल में पूरे किए गए थें। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री के पास सबसे ज्यादा विभाग होने के कारण विकास का कार्य रुका है। रघुवर काल में प्रत्येक मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होती थी जबकि सरकार में कैबिनेट की बैठक नदारद के बराबर है।
विनय सतीश
जारी वार्ता
image