Friday, Apr 26 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर में 128 अपराधी गिरफ्तार

भागलपुर 09 जनवरी (वार्ता) बिहार के भागलपुर जिले में अपराधियों के विरुद्ध चलाये गये अभियान के तहत पुलिस ने पिछले तीन दिन में कुल 128 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
भागलपुर की वरीय पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया ने शनिवार को यहां बताया कि इस दौरान जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई मामलों में फरार चल रहे 128 अपराधियों को दबोच लिया गया है। इनमें कई कुख्यात भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से चार आग्नेयास्त्र, 21 कारतूस, दो मैगजीन एवं एक बम बरामद किये गए हैं। वहीं, अलग-अलग स्थानों से अपहृत तीन लड़कियों की सकुशल बरामदगी हुई है। इनके अलावा करीब 727 लीटर विदेशी शराब और 104200 रुपये नकद जब्त किए गए हैं।
श्रीमति गुड़िया ने बताया कि इस अवधि में विभिन्न थाना क्षेत्रों से पुलिस ने 86 गैर जमानतीय एवं 12 जमानतीय वारंटियों का तामिला कराया है जबकि कुर्की के तीन मामले निष्पादित किये गए हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान जिले के विभिन्न हिस्सों में अवैध रूप से परिचालित वाहनों की हुई जांच-पडताल के दौरान बिना कागजात वाले वाहनों से जुर्माने के रूप में कुल तीन लाख 32 हजार 600 रुपये राशि की वसूली की गई।
वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियों और अवैध शराब के धंधे पर पूरी तरह से रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। यदि किसी भी थाना क्षेत्रों मे इसमें ढिलाई बरती जायेगी तो वहां के थानाध्यक्षों के विरुद्ध कडी कार्रवाई की जायेगी।
सं सूरज
वार्ता
image