Friday, Apr 26 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


समाज, संस्कृति और प्रकृति को ध्यान में रखकर नीतीश सरकार कर रही है काम : जदयू

पटना 10 जनवरी (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज, संस्कृति और प्रकृति में गहरा संबंध है और इसी को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री काम कर रहे हैं ।
जदयू की राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन पारित प्रस्ताव में कहा गया है, "पार्टी का मानना है कि समाज, संस्कृति और प्रकृति का गहरा संबंध है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्यान इन सभी पक्षों पर रहता है इसलिए जब सारी दुनिया प्रकृति के असंतुलन और जलवायु परिवर्तन की समस्या से जूझ रही थी तब बिहार में श्री नीतीश कुमार ने पर्यावरण संतुलन के लिए 'जल जीवन हरियाली' अभियान चलाया ।"
प्रस्ताव में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के आह्वान पर सबसे लंबी मानव श्रृंखला बनाए जाने का विश्व रिकॉर्ड बना । संयुक्त राष्ट्र संघ को जब मुख्यमंत्री के इस अभियान की जानकारी मिली तो उसने भी इस पहल का स्वागत किया और अपने सदस्य देशों के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करने का आग्रह किया । इस पर 24 सितंबर 2020 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक को संबोधित किया और बिहार में चल रही योजनाओं की जानकारी दी । यह राज्य के लिए गौरव का विषय है ।
शिवा सूरज
जारी वार्ता
image