Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची जिलास्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का हुआ समापन, रंजन कुमार ने जीते तीन स्वर्ण पदक

रांची, 10 जनवरी (वार्ता) झारखंड की राजधानी रांची में संपन्न शूटिंग प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में रंजन कुमार ने तीन स्पर्द्धाओं में स्वर्ण पदक हासिल किया।
खेलगांव स्थित टिकैत उमरांव शूटिंग रेंज में आयोजित दो दिवसीय रांची जिलास्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में 50 मीटर पीप साइट सीनियर राइफल में रंजन कुमार ने स्वर्ण, महेश कुमार शर्मा ने रजत, 50 मीटर पीप साइट राइफल जूनियर में चयन कुमार गुप्ता ने स्वर्ण, राहुल कुमार यादव ने रजत, आकाश कुजूर ने कांस्य, 25 मीटर स्टैंडिंग ओपन साइट राइफल सीनियर में रंजन कुमार ने स्वर्ण, यशवंत कुमार ने रजत और अजय कुमार नाग ने कांस्य, 25 मीटर स्टैडिंग सीनियर महिला वर्ग में रीमा कुमारी ने स्वर्ण, नमिता सिंह ने रजत, ममता कुमारी ने कांस्य और 25 मीटर रिवॉल्वर पिस्टल सीनियर स्पर्द्धा में राजीव कुमार सिंह ने गोल्ड, अनीश कुमार गरहिया ने रजत और प्रीनाथ घोषल ने कांस्य पदक हासिल किया।
इस मौके पर भारतीय एथलेटिक्स संघ के कोषाध्यक्ष झारखंड ऑलंपिक संघ के महासचिव मधुकान्त पाठक ने कहा कि शूटिंग की प्रतियोगिता में सभी शूटर अपने पुराने स्कोर से बेहतर करने के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहें। एक अच्छे खिलाड़ी की यह पहचान है कि अपने स्तर को हमेशा ऊपर उठाता है। उन्होंने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराने के लिए कड़ी मेहनत करने की सलाह दी।
रांची जिला राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि ऑलंपिक खेलों में देश के निशानेबाजों ने ही सबसे ज्यादा संख्या में क्वालीफाई किया है, जो शूटिंग के लिए गर्व की बात है। उन्होंने शूटिंग इवेंट्स की प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं, जेएसएसपीएस के स्पोर्ट्स प्रबंधक मुकुल टोप्पो ने निशानेबाजों के लिए बेहतर आधारभूत संरचना पर प्रैक्टिस के लिए हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।
विनय सूरज
वार्ता
image