Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अमित शाह से बात के बाद मान गए सहनी, कल परिषद चुनाव के लिए करेंगे नामांकन

पटना 17 जनवरी (वार्ता) बिहार विधान परिषद के छोटे कार्यकाल वाली सीट मिलने पर एतराज जता रहे विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश साहनी आखिरकार गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात होने के बाद मान गए और वह कल नामांकन पत्र दाखिल करेंगे ।
श्री सहनी ने खुद रविवार को देर शाम सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, "देश के माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के भरोसे के लिए धन्यवाद । उन्होंने अभी फ़ोन पर मुझे विधान परिषद के उप निर्वाचन के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना दी है। मुझे इस योग्य समझने के लिए माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी एवं एनडीए के सभी नेताओं को कृतज्ञता ज्ञापित करता हूँ। कल 18 जनवरी को हम नामांकन करेंगे । "
गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के राज्यसभा का सदस्य चुने जाने और श्री विनोद नारायण झा के बिहार विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होने के बाद विधान परिषद की दो सीटें रिक्त हुई है, जिसके लिए उपचुनाव कराया जा रहा है । श्री मोदी वाली रिक्त सीट का कार्यकाल करीब चार साल और श्री झा वाली सीट कार्यकाल करीब डेढ़ साल ही बचा है । भाजपा ने एक सीट पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और दूसरी सीट पर मुकेश सहनी को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है लेकिन श्री सहनी पहले छोटे कार्यकाल वाली सीट से उम्‍मीदवार नहीं बनना चाहते थे । वे चाहते थे कि उन्‍हें पूरे छह साल कार्यकाल वाली सीट से चुनकर बिहार विधान परिषद में भेजा जाए।
शिवा सूरज
वार्ता
image