Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची : सांसद संजय सेठ ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से विभिन्न ट्रेनों के परिचालन की मांग की

रांची, 22 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रांची के सांसद संजय सेठ ने शुक्रवार को दिल्ली में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा से मिलकर रांची से यात्रियों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए विभिन्न ट्रेनों के परिचालन की मांग रखी।
सांसद श्री सेठ ने कहा कि देश के पर्यटन को नई गति देने के लिए भारतीय रेल भी प्रमुख भूमिका निभा रही है इसी कड़ी में यहां विस्टा डोम कोच वाली ट्रेन का परिचालन इस दिशा में बिल्कुल अभिनव प्रयोग है, जो भारतीय पर्यटन को नई गति प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड में पर्यटन की अपार सम्भावनाएँ हैं और यहाँ विस्टा डोम कोच वाली ट्रेनों का परिचालन न सिर्फ पर्यटन बल्कि रेलवे के लिए भी काफी लाभदायक सिद्ध होगा।
श्री सेठ ने बताया कि हटिया - राउरकेला, रांची - टोरी, रांची - टाटानगर और रांची - बोकारो जैसे रेलमार्गों के लिए विस्टा डोम कोच वाली ट्रेनों के परिचालन का प्रस्ताव पहले ही रांची डिवीजन से दक्षिण-पूर्व रेलवे मुख्यालय को भेजा जा चुका है। परन्तु आज तक इस मामले में कोई सकारात्मक पहल नहीं हो पाई है। इसके अतिरिक्त पतरातू से बरकाकाना या टोरी के माध्यम से अतिरिक्त मार्ग को भी पतरातू डैम जैसे क्षेत्र को पर्यटकों के आकर्षण से जोड़ने की योजना बनाई जा सकती है। इस दिशा में स्थानीय रेल प्रशासन से प्रस्ताव मंगवा कर कार्य किए जाने की आवश्यकता है ताकि पर्यटकों को आने जाने की सुविधा मिल सके।
सांसद ने कहा कि रांची से देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान कई ट्रेनों का परिचालन बन्द हुआ था। अब जब स्थित धीरे धीरे सामान्य हो रही है तो ऐसे में इन ट्रेनों का परिचालन जनहित में शुरु करना आवश्यक है।
विनय सतीश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image