Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में बसपा के एकमात्र विधायक जमा खान जदयू में शामिल

पटना 22 जनवरी (वार्ता) बिहार में चैनपुर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एकमात्र विधायक जमा खान आज अपने समर्थकों के साथ सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए।
जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एवं भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के यहां सरकारी आवास पर विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार की मौजूदगी में श्री खान पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। इसके बाद श्री खान को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। श्री खान ने कैमूर जिले के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर इस बार चुनाव में जीत दर्ज की थी। बड़ी मशक्कत के बाद विधानसभा चुनाव में बसपा ने एक सीट पर जीत प्राप्त की थी। वह बसपा के एकमात्र विधायक थे और उन्होंने अपना पाला बदल लिया है। विधायक लगातार जदयू नेतृत्व के संपर्क में थे। पिछले दिनों जदयू के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह से उन्होंने मुलाकात भी की थी। उन्होंने उस समय कहा था कि वह और श्री सिंह एक ही क्षेत्र से आते हैं और इसी को लेकर वह मिलने आए थे। हालांकि उनकी मुलाकात के बाद ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह जदयू में शामिल हो जाएंगे। इससे पहले भी बसपा के विधायक जो भी रहे अपने समय और लाभ को देखते हुए पाला बदलते रहे हैं। जदयू का दामन थामने से पूर्व श्री खान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी आज मुलाकात की थी।
श्री खान ने जदयू में शामिल होने के बाद कहा कि बिहार में हो रहे विकास को देखकर वह मुख्यमंत्री श्री कुमार के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत करने के लिए आए हैं। मुख्यमंत्री श्री कुमार अल्पसंख्यक समुदाय के लिए काम करने वालों के रूप में जाने जाते हैं और इनके कार्यकाल में अल्पसंख्यकों का काफी विकास हुआ है। मंत्रिमंडल विस्तार में उनके मंत्री बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब ऐसा होगा तब देखा जाएगा।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image