Sunday, Oct 24 2021 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शिवनारायणपुर स्टेशन पर रेल टिकट की बुकिंग शुरू

भागलपुर, 29 जनवरी (वार्ता) बिहार में पूर्व रेलवे के मालदह मंडल के साहेबगंज-भागलपुर रेलखंड के शिवनारायणपुर स्टेशन पर नवनिर्मित आरक्षित-अनारक्षित काउंटर पर टिकट की बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गई।
भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल ने पीरपैंती के विधायक ललन पासवान एवं मंडल रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार के साथ संयुक्त रूप से इस काउंटर का शुभारंभ किया और उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिवनारायणपुर स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के लिए आरक्षित टिकटों के मिलने से आसपास की बड़ी आबादी को ज्यादा लाभ होगा। खासकर, सुदूर और दियारा क्षेत्र के आमलोगों को आरक्षित टिकट के लिए अब कहलगांव, पीरपैंती और भागलपुर जाना नहीं पड़ेगा।
श्री मंडल ने कहा कि भागलपुर लोकसभा क्षेत्र में रेलवे के कामों को करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार रेल सहित हर क्षेत्र में तेजी से काम कर रही है। इसके लिए प्रधानमंत्री, बिजार के मुख्यमंत्री और रेलमंत्री धन्यवाद के पात्र हैं।
पीरपैंती के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक ललन पासवान ने कहा कि लंबे समय से उपेक्षित शिवनारायणपुर स्टेशन में खासकर, आरक्षित टिकट काउंटर के खुलने से आसपास के दर्जनों गांवों की जनता काफी खुश है। इस इलाके से बड़ी संख्या में लोगों का नौकरी करने के लिए बाहर जाना-आना लगा रहता हैं। इसके अलावा पीरपैंती जैसे महत्वपूर्ण स्टेशन के विकास के लिए रेलवे की ओर से काम कराये जायेंगे।
इसके पहले मालदह मंडल के रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि साहेबगंज-भागलपुर और जमालपुर रेलखंड में रेलवे की कई योजनाओं पर तेजी से काम कराया जा रहा है और इसके पूरे होने से रेल यात्रियों की समस्याएं खत्म हो पायेगी। मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक पवन कुमार ने सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए हर स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखने का भरोसा दिलाया।
सं सूरज
वार्ता
More News
नीतीश ने पीर मुराद शाह के मजार पर की चादरपोशी

नीतीश ने पीर मुराद शाह के मजार पर की चादरपोशी

23 Oct 2021 | 8:29 PM

पटना 23 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज हजरत सैयद शहीद गुलाम सफदर पीर मुराद शाह के मजार पर हाजिरी देकर बड़े अदब-ओ-एहतराम के साथ उनके मजार पर चादरपोशी की तथा अकीदत के फूल पेश किये।

see more..
image