Friday, Apr 19 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुख्यमंत्री ने जलापूर्ति योजना की शिकायतों के निष्पादन के लिए नियमित अनुश्रवण का निर्देश दिया

पटना 05 फरवरी(वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना से संबंधित शिकायतों के निर्धारित समय में निष्पादन के लिए अधिकारियों को नियमित अनुश्रवण करने का निर्देश दिया है ।
श्री कुमार ने मुख्यमंत्री आवास स्थित संकल्प में शुक्रवार को ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना अनुरक्षण एवं रखरखाव की प्रस्तावित नीति तथा शहरी पेयजल निश्चय योजना अंतर्गत क्रियान्वित पाइप जलापूर्ति योजनाओं की अनुरक्षण नीति से संबंधित प्रस्तुतीकरण के दौरान निर्देश दिया कि जल आपूर्ति संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए जो समेकित कॉल सेंटर बनाया गया है उसमें आने वाली शिकायतों का निर्धारित समय में निष्पादन हो । उन्होंने कहा कि शिकायतों के ठीक ढंग से निष्पादन के लिए तीनों विभाग पंचायती राज, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण और नगर विकास एवं आवास विभाग नियमित मॉनिटरिंग करे ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है । इस बात पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है कि जल का दुरुपयोग न हो, इससे पर्यावरण को भी नुकसान है। उन्होंने कहा कि पेयजल की आपूर्ति निर्धारित समय पर ही हो, इससे विद्युत की भी बचत होगी ।
शिवा
जारी वार्ता
image