Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी सरकार ने लोक कल्याण की दृष्टि से बजट प्रस्तुत करने की परंपरा शुरू की : अर्जुन मुंडा

रांची, 07 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने केंद्रीय बजट को देशवासियों की भावनाओं को प्रतिबिंबित करने वाला बताया और कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने लोक प्रसिद्धि के लिये नहीं बल्कि लोक कल्याण की दृष्टि से बजट प्रस्तुत करने की परंपरा शुरू की है।
श्री मुंडा ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में रविवार को बजट पर चर्चा कार्यक्रम में कहा कि यह बजट देश के सामान्य जन की भावनाओं के अनुरूप 130 करोड़ देशवासियों की भावनाओं को प्रतिबिंबित करने वाला है, जिसमे केवल वर्ष भर के आय व्यय का लेखा जोखा नहीं बल्कि अगले पांच वर्ष तक के विकास का विज़न है। यह बजट स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में भारत के नए क्षितिज पर नया विहान लेकर आने वाला बजट है। इसमें सरकार की दूर दृष्टि समाहित है। भारत अपने आजादी के 75वें वर्ष में न सिर्फ खुशियां मनाएगा बल्कि देश के लोग नए संकल्पों को भी पूरा करेंगे।
श्री मुंडा ने कहा कि मोदी सरकार ने लोक प्रसिद्धि के लिये नहीं बल्कि लोक कल्याण की दृष्टि से बजट प्रस्तुत करने की परंपरा शुरू की है। उन्होंने कहा कि यह केंद्रीय बजट पहला बजट है जिससे पूरा देश खुश है। बिना नया कर भार लगाए कदम दर कदम लंबी छलांग लगाने की सार्थक पहल की गई है। मोदी सरकार ने नए कर न लगते हुए कर देने वालों की संख्या बढ़े इस दिशा में प्रयास किये हैं।
विनय सतीश
जारी वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image