Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


किसान- मजदूर को खुशहाल देखना चाहती है हेमंत सरकार: बादल

दुमका, 08 फरवरी (वार्ता) झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने सोमवार को कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार किसान-मजदूर को खुशहाल देखना चाहती है।
श्री बादल ने आज यहां गृह क्षेत्र जरमुंडी में आयोजित "विकास उत्सव" कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हेमंत सरकार किसान-मजदूर को खुशहाल देखना चाहती है इसलिए सरकार ने वित्तीय संकट के बावजूद किसानों के ऋण माफ करने का निर्णय लेकर किसानों को कर्ज के बोझ से मुक्त करा कर समूचे देश में मिसाल पेश की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य सरकार ने किसानों का कृषि ऋण माफ कर उन्हें बड़ी राहत दी है।
कृषि मंत्री ने कहा कि राज्य के प्रत्येक गांव में विकास कार्य कराए गए हैं। राज्य वासियों को वर्तमान सरकार से बहुत उम्मीदें हैं। सरकार लोगों से किए वादे को पूरा करने के कार्य में जुट गयी है। गांवों में विभिन्न कार्यों के निर्माण से ग्रामवासी एवं आसपास क्षेत्र के लोगों को सुविधा मिलेगी। सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है।
कार्यक्रम में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि जिले में विकास कार्य हो रहा है। सभी विभाग बेहतर तरीके से कार्य करने का प्रयास कर रहे हैं। महिलाओं के सशक्तिकरण के मद्देनजर बड़े पैमाने पर कार्य किये जा रहे हैं। झारखंड सरकार की हरेक योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने को लेकर जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है।
सं.सतीश
वार्ता
image