Friday, Apr 19 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रामगढ़ में कटेनर से 42 मवेशी बरामद, चार तस्कर गिरफ्तार

रामगढ़, 08 फरवरी (वार्ता) झारखंड की रामगढ़ जिला पुलिस ने सोमवार एक कंटेनर से 42 मवेशी बरामद कर चार तस्कर को गिरफ्तार किया है।
पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) प्रकाश सोय ने यहां बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार के गया से एक कंटेनर के माध्यम से अवैध मवेशियों को डालटनगंज, बालूमाथ, रांची, रामगढ़ होते हुए बंगाल के अवैध वधशाला में बेचने के लिए ले जाया जा रहा। उन्होंने बताया कि सूचना के आलोक में आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर उनके नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।
श्री सोय ने बताया कि विशेष टीम ने सिकिदिरी घाटी से गोला की ओर सड़क पर गोला डी0वी0सी0 चौक में चेकिंग अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान सिकिदिरी की ओर से आ रहे एक कंटेनर को रोकने का इशारा किया गया, लेकिन चालक ने रूकने की बजाए वाहन की गति तेज कर दी। हालांकि, विशेष दल ने कुछ दूरी तक पीछा कर कंटेनर को रोक लिया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तलाशी के क्रम में कंटेनर में 42 मवेशी मिले। मवेशियों के संबंध में कागजात नहीं प्रस्तुत करने पर वाहन में मौजूद चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार तस्करों में मोहम्मद गजाली खान, नासिम अंसारी, मेराज खान और शहजाद अंसारी शामिल हैं। इस सिलसिले में संबंधित थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।
सं.सतीश
वार्ता
image