Friday, Apr 19 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका उपायुक्त समेत अन्य अधिकारियों ने लिया कोराना का टीका

दुमका, 10 फरवरी (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले में कोराना योद्धाओं के कोराना टीकाकरण अभियान के क्रम में बुधवार को जिले की उपायुक्त राजेश्वरी बी समेत वरीय अधिकारियों ने कोरोना का टीका लेकर टीकाकरण अभियान के अगले चरण की शुरुआत की।
जिले के फूलों झानो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में संचालित कोविड टीकाकरण केन्द्र में आज उपायुक्त राजेश्वरी बी, उप विकास आयुक्त संजय सिंह और अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो सहित जिले में अग्रणी पंक्ति के कोराना योद्धा प्रशासनिक अधिकारियों ने कोविशील्ड का टीका लिया। वैक्सीन लेने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों को कुछ देर तक चिकित्सकों की देखरेख रखा गया।
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कोराना योद्धा सरकारी कर्मियों एवं अन्य लोगों से निर्भिक होकर कोविशिल्ड का वैक्सीन लेने की अपील करते हुए कहा कि यह वैक्सीन सुरक्षित है। भयभीत होने की जरूरत नहीं है। अपने को स्वस्थ और सुरक्षित रहने के लिए कोविड के टीका लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन किया जाना चाहिए।
उप विकास आयुक्त डा.संजय सिंह ने भी लोगों को जागरूक होने तथा टीका के संबंध में किसी तरह की अफवाहों से बचने के साथ अवश्य कोविशील्ड का वैक्सीन लेने की अपील की। सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि जिले के फूलों झानो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और सरैयाहाट स्वास्थ्य केंद्र समेत दो स्थानों पर बनाये गये टीकाकरण केन्द्र में अगली पंक्ति के कोराना योद्धाओं में अभी तक स्वयं सिविल सर्जन, चिकित्सकों के साथ 4495 स्वास्थ्य कर्मी व सफाई कर्मी तथा फ्रंटलाइन कोराना योद्धाओं में शामिल उपायुक्त, उपविकास आयुक्त, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारियों के साथ 413 लोग कोविड का टीका ले चुके हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image