Friday, Mar 29 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


किसान को वोट बैंक समझने वाली कांग्रेस उनके हमदर्द बनने का नाटक कर रही है : भाजपा

रांची, 12 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर कृषि कानूनों को लेकर आपत्ति करके भ्रम फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि करीब पांच दशक तक देश के अन्नदाता को सिर्फ वोट बैंक बना कर रखने वाली कांग्रेस अब उनके हमदर्द बनने का नाटक कर रही है।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव के बयान पर पलटवार करते हुए शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों को हमेशा सिर्फ वोट बैंक के रूप में देखा और उनका आर्थिक विकास कभी नहीं चाहा। कांग्रेस कृषि कानूनों पर आपत्ति करके आज भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है। कांग्रेस पार्टी को किसानों को बताना चाहिए कि आखिर उसने अपने सान 2019 के चुनाव के मेनिफेस्टो में मंडियों को समाप्त करने की बात और कृषि उत्पाद के अंतर राज्य व्यापार की बात क्यों कही थी।
श्री शाहदेव ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार किसानों की आमदनी को दोगुना करने के प्रयास में लगी है। कांग्रेस को यह पच नहीं रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव का यह कहना बेबुनियाद है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य खत्म हो जाएगा जबकि केंद्र सरकार अनेक बार स्पष्ट कर चुकी है कि ऐसी कोई बात नहीं है। कांग्रेस बार-बार एक ही झूठ को बोलकर उसे सत्य साबित करने का प्रयास कर रही है।
विनय सतीश
वार्ता
image