Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि पर चिंता व्यक्त की

रांची, 14 फरवरी (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है।
कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे रविवार को यहां कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि पेट्रोल की कीमत तीन अंकों में 100 रुपये पहुंच जाने के कारण मध्य प्रदेश के कई पेट्रोल पंप में बिक्री को ही बंद कर देना पड़ा है, क्योंकि पेट्रोल पंप की पुरानी मशीनों में तीन डिजिट के दाम डिस्प्ले ही नहीं हो पा रहे है। कांग्रेस पार्टी पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी के खिलाफ राज्य में व्यापक जनआंदोलन की रूपरेखा तय कर रही है और जल्द ही विचार-विमर्श के बाद राज्यव्यापी आंदोलन की शुरुआत की जाएगी।
श्री दूबे ने कहा कि सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव में लगातार छठे दिन भी आज बढ़ोत्तरी की। कीमत बढ़ने की वजह से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पुराने पेट्रोल पंपों पर प्रीमियम पेट्रोल की बिक्री बंद हो गयी। प्रीमियम पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर से पहुंच गया है। इस कारण पुरानी मशीनों में तीन डिजिट के दाम डिस्प्ले ही नहीं हो पा रहा थे, जिसके कारण बिक्री को ही बंद कर देना पड़ा। वहीं, यदि सामान्य पेट्रोल का दाम भी 100 रुपये लीटर तक पहुंचा, तो कई पेट्रोल पंप बिक्री बंद कर देंगे।
विनय सतीश
जारी वार्ता
image