Friday, Mar 29 2024 | Time 10:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी सरकार ने पूंजीपति मित्रों की मदद के लिए कृषि कानून को लाया : कांग्रेस

रांची/ हजारीबाग, 16 फरवरी (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने कृषि कानून को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए आज कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने कुछ पूंजीपति मित्रों की मदद के लिए इस कानून को लाया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी किसान आंदोलन के समर्थन में झारखंड ही नहीं, पूरे देश में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चला रही है। नये कृषि कानून से किसानों की आजादी छीन जाएगी, केंद्र सरकार ने अपने कुछ पूंजीपति मित्रों की मदद के लिए इस कानून को लाया है और नये कानून से जमाखोरी बढ़ेगी, मंडियां समाप्त हो जाएगी। आम जनता को महंगाई का सामना करना पड़ेगा, इसी कारण देशभर में लोग इस नये काले कानून का जबर्दस्त विरोध कर रहे है, आम जनता का भी इस विरोध प्रदर्शन में साथ मिल रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसी क्रम में 20 फरवरी को हजारीबाग में पार्टी की ओर से राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन सह ट्रैक्टर रैली भी आयोजित की जा रही है। इस रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी की ओर से जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है और जागरूकता अभियान चलाये जा रहे है। इस सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 उरांव, कृषिमंत्री बादल पत्रलेख, प्रदेश कांग्रेस सदस्यता अभियान प्रभारी आलोक कुमार दूबे और अन्य नेता आज हजारीबाग पहुंचे और कार्यक्रम की सफलता को लेकर पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक की।
विनय सतीश
वार्ता
image