Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण में डकैती का विरोध करने पर अपराधियों ने यात्री को मारी गोली

छपरा, 18 फरवरी (वार्ता) बिहार में सारण जिले के पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर- छपरा ग्रामीण जंक्शन के बीच बरौनी से ग्वालियर जाने वाली ट्रेन के एक डिब्बे में लूट की घटना को अंजाम देने का विरोध करने पर अपराधियों ने एक यात्री को गोली मारकर घायल कर दिया।
राजकीय रेल थाना छपरा जंक्शन ने गुरूवार को यहां बताया कि बरौनी से ग्वालियर जाने वाली ट्रेन जैसे ही बुधवार को सोनपुर जंक्शन से आगे बढ़ीं उसी दौरान ट्रेन के जनरल बोगी संख्या -जी पांच में 12 से अधिक अपराधियों ने लूटपाट शुरू कर दिया। इस दौरान उक्त बोगी में मार्ग रक्षक दल का कोई भी जवान नहीं था। अपराधियों ने यात्रियों के साथ मारपीट कर लूटपाट की घटना को जब अंजाम दिया जा रहा था। इसी दौरान उक्त बोगी में यात्रा कर रहे पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के यशवंत नगर थाना क्षेत्र के यशवंत नगर मोहल्ला निवासी साहेब सिंह यादव के पुत्र शिवम यादव जब लूट का विरोध किया तब उसे गोली मारकर घायल कर दिया गया।
सूत्रों ने बताया कि दिघवारा स्टेशन के पूर्वी केबिन के समीप सभी अपराधी चैन पुलिंग कर उतर कर फरार हो गये। इसके बाद ट्रेन जब छपरा जंक्शन पर पहुंची तब यात्रियों ने राजकीय रेल थाना छपरा जंक्शन को मामले की सूचना दी। जिसके बाद घायल यात्री शिवम यादव को राजकीय रेल थाना की पुलिस ने इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image