Friday, Apr 19 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर में रेल पटरी पर बम बरामद

भागलपुर,18 फरवरी (वार्ता) बिहार में पूर्व रेलवे के मालदह मंडल के भागलपुर- किऊल रेलखंड पर नाथनगर स्टेशन में रेल लाइन पर देशी बम के पाये जाने से कई घंटों तक रेल परिचालन बाधित रहा।
रेल पुलिस के सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि नाथनगर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो के रेल लाइन पर एक देशी बम होने की सूचना पर अप एवं डाउन दोनों ओर के ट्रेनों के परिचालन को तत्काल रोक दिया गया। मौके पर पहुंचे रेल तथा जिला पुलिस के अधिकारियों ने उक्त बम की खोजबीन शुरू कर दी। बम निरोधक दस्ते ने अंधेरे में काफी मशक्कत करने के बाद डिब्बे वाले एक देशी बम को बरामद किया है। हालांकि, बम ज्यादा शक्तिशाली नहीं है।
सूत्रों ने बताया कि इस दौरान डाउन लाइन से गुजरने वाले जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को नाथनगर स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास कई घंटे तक रोके रखा गया, जबकि दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन, फरक्का एक्सप्रेस तथा मालदह-पटना एक्सप्रेस ट्रेन भी विभिन्न स्टेशनों पर रोक दी गई। करीब तीन घंटे बाद स्थिति सामान्य होने पर ट्रेन रिचालन को चालू कराया गया है।
इस सिलसिले में रेल एवं जिला पुलिस ने अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। इधर बम निरोधक दस्ते ने उक्त बम को डिफ्यूज कर दिया है। रेल, जिला पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने अपने स्तर से मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बीच भागलपुर की वरीय पुलिस अधीक्षक निराशा गुड़िया एवं रेल पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद ने मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image