Friday, Mar 29 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू जिले के विश्रामपुर प्रखंड कार्यालय में कार्यदिवस की शुरुआत सामूहिक प्रार्थना से

रांची, 20 फरवरी (वार्ता) झारखंड में पलामू जिले के विश्रामपुर प्रखंड कार्यालय में नूतन पहल के तहत प्रतिदिन कार्यदिवस की शुरुआत सामूहिक प्रार्थना के साथ हो रही है।
मन का विश्वास बढ़ाने के लिए दाता (परम पिता) से हृदय से फरियाद कर काम शुरू करने के अच्छे परिणाम भी मिलने लगे हैं। विश्रामपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय पांडेय कहते हैं, 'प्रार्थना के भाव में ही सामूहिक ऊर्जा निहित है। जब हम अपने दिन की शुरुआत ईश्वर की प्रार्थना से कर सकते हैं तो सरकारी कार्यों को निपटाने के लिए जरूरी आत्मबल और आत्मविश्वास के लिए भी प्रार्थना उत्प्रेरक का काम करती है। इसी को ध्यान में रखते हुए आज से प्रखंड मुख्यालय में धर्म, जाति, मजहब, समप्रदाय से उपर उठकर सामूहिक प्रार्थना कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
श्री पांडेय ने कहा कि इस बात की प्रयास है कि सरकारीकर्मी पूरे आत्मविश्वास के साथ टीम भावना के साथ कार्य करें, ताकि आमजनों को अधिक से अधिक लाभान्वित किया जा सके। सामूहिक प्रार्थना से न केवल कर्मियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा, बलकि अपने सामान्य एवं घरेलू जनजीवन में भी वे उतरदायित्व की भावना से कार्य करेंगे एवं अपने समाज, परिवार के लोगों के जीवन पर भी सार्थक प्रभाव कायम करेंगे। उत्साह से लवरेज प्रार्थना में शामिल प्रखंडकर्मियों ने इस नूतन प्रयास की सराहना करते हुए इसे प्रतिदिन आयोजित करने की जरूरत बताई।
विनय सतीश
वार्ता
image