Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


किसानों का हक छीन रही मोदी सरकार : दास

भागलपुर,25 फरवरी (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने गुरूवार को केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने पहले सरकारी उपक्रमों का निजीकरण किया और अब किसानों का हक़ छिनने में लगी हैं।
श्री दास ने आज शाम यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि देश के किसान केन्द्र सरकार के कृषि बिल को लेकर झूठे दावों के बहकावे में आने वाले नहीं हैं। देश की राजधानी के पास लगातार किसान आंदोलन जारी है और तब तक जारी रहेगी जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानून वापस नहीं ले लेती है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने केंद्र सरकार पर चुनिंदा उद्योगपतियों के हाथों देश को बेचने का आरोप लगाया और कहा कि यह सरकार उनकी जेब में हैं। केंद्र सरकार को किसानों से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि दोनों बड़े उद्योगपति घराने को लाभ पहुंचाने के लिए नया कृषि कानूनों को लाने का काम किया गया है।
श्री दास ने प्रदेश की नीतीश सरकार पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि आज समूचे प्रदेश में अपराधियों का राज चल रहा है। हर जिले में लगातार आपराधिक घटनाएं घ रही हैं हर वर्ग के लोग कमरतोड़ मंहगाई से त्रस्त हैं। जरूरतमंदों तक इंदिरा आवास योजना का लाभ तक नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश में किसानों का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि भागलपुर एवं नवगछिया में केला, मक्का, आम का उत्पादन काफी होता है। लेकिन यहां पर सरकार ने एग्रो बेस्ड इंडस्ट्री नहीं लगाया है जिससे समूचे क्षेत्रों के किसानों की हालत खराब है। संवाददाता सम्मेलन में बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सदानंद सिंह एवं विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा भी उपस्थित थे।
सं.सतीश
वार्ता
image