Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोडरमा : उग्रवादी संगठन के नाम पर लेवी मांगने वाले गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार

कोडरमा, 02 मार्च (वार्ता) झारखंड में कोडरमा जिला पुलिस ने उग्रवादी संगठन के नाम पर ठेकेदार से लेवी मांगने को लेकर चंदवारा थाने में दर्ज मामले नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक डॉ. एहतेशाम वकारीब ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले छह फरवरी की रात्रि में 30-35 हथियारबंद अज्ञात लोग उग्रवादी संगठन के नाम पर भित्तिया गांव में पुलिया निर्माण स्थल पर रह रहे मजदूर, ऑपरेटर, गार्ड का मोबाइल छीन कर लेवी की मांग करने लगे और नहीं देने तक काम बंद रहने को कहा था। इस मामले को लेकर पुलिस उपाधीक्षक संजीव कुमार, थाना प्रभारी चंदवारा सोनी प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।
डॉ. वकारीब ने बताया कि तकनीकी शाखा के सहयोग से सर्वप्रथम चौपारण थाना के केंदुवा मोड से बिनय भुईयां को गठित टीम के सदस्यों द्वारा गिरफ्तार किया गया। इनके निशानदेही पर एक नाली बंदूक, पिस्तौल तथा कुछ कारतूस मिले हैं। गिरफ्तार अभियुक्त योगेंद्र भूझ्यां के निशानदेही पर इस घटना में शामिल बिहार के मोहनपुर थाना क्षेत्र से तीन अभियुक्त कैला यादव, छोटन माझी, देवनन्दन यादव को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तो से पूछताछ से यह स्पष्ट हुआ कि ये किसी उग्रवादी संगठन से जुड़े हुए नहीं है।
सं.सतीश
वार्ता
image