Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चतरा : अवैध वसूली करने वाला फर्जी पुलिसकर्मी रंगे हाथ गिरफ्तार

चतरा, 02 मार्च (वार्ता) झारखंड में चतरा जिले के सिमरिया थाना पुलिस ने हथियार के बल पर वाहनों से पुलिस के वेश में रंगदारी वसूलने वाले एक फर्जी पुलिसकर्मी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार की शाम यहां बताया कि पिछले काफी दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि कुछ युवक पुलिस के वेश धारण कर सड़क से गुजरने वाले वाहनों के चालक से हथियार का भय दिखाकर रंगदारी वसूल रहे हैं। सूचना के आलोक में एक टीम गठित की गई और मामले का उद्भेदन करने का निर्देश दिया गया। यह टीम लागातार इस बिन्दु पर नजर रख रही थी।
सूत्रों ने बताया कि सूचना मिली कि सोमवार की देर रात मुरवे स्टेडियम के समीप कुछ लड़के पुलिस का वेश धारण कर वाहनों को रुकवा रहे हैं और पैसे वसूल रहे हैं। सूचना के आलोक में टीम ने त्वरित कार्रवाई की जिसमें एक युवक को रंगे हाथ धर दबोचा गया जबकि कुछ अन्य युवक अंधेरे का लाभ उठाकर काले रंग की एक वैगन आर कार से फरार होने में सफल रहे।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार फर्जी पुलिसकर्मी राजकुमार सिंह थाना क्षेत्र के हिसरी गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार युवक के पास से पुलिस ने एक हीरो ग्लैमर मोटरसाइकिल, एक चाकू लगा नकली लाइटर गन, आर्मी का फर्जी आईडी कार्ड, एक स्मार्टफोन, पुलिस का चितकबरा वर्दी, जूते, जैकेट व गलप्स समेत विभिन्न बैंकों का एटीएम कार्ड जप्त किया गया है।
सं.सतीश
वार्ता
image