Friday, Apr 19 2024 | Time 09:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड सरकार का बजट सभी वर्गों के लिए हितकारी :कांग्रेस

रांची, 03 मार्च (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए पेश किये बजट को सभी वर्गों के लिए हितकारी बताया और कहा कि यह बजट जीवन और जीविका को साथ लेकर चलने की व्यापक दृष्टिकोण को दर्शाता है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने आज यहां कहा कि वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव की ओर से पेश किया गया बजट जीवन और जीविका को साथ लेकर चलने की व्यापक दृष्टिकोण को दर्शाता है। यह पहला अवसर पर है कि अलग राज्य बनने के बाद जब डॉ. उरांव ने परिणाम बजट प्रस्तुत किया है। परिणाम बजट एक ऐसा व्यय के पूर्व का अनुमान है जिससे व्यय के पश्चात लक्षित परिणाम को आमजनों के बीच में लाया जा सके एवं वितीय ट्रांजेंक्शन में पारदर्शिता एवं जवाबदेही तय होगी। इसके तहत इन तथ्यों को भी आंकलन किया जा सकेगा कि बजट में किये गये प्रावधान का लाभ किस तरह से जनत तक पहुंच रहा है।
श्री दूबे कहा कि आम बजट में पार्टी घोषणा पत्र के अनुरूप सामाजिक सुरक्षा योजनाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। सभी को भोजन, स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक न्याय और सामाजिक विकास की बात कही गई है। पानी, बिजली और सड़क समेत सभी आधारभूत संरचना के विकास की दिशा में सार्थक कदम उठाये गये है, इससे आने वाले समय में विकास की गति में तेजी आएगी एवं रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।
विनय सतीश
जारी वार्ता
image