Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


महादलित सफाई कामगार समुदाय के लिए पटना में बनेगी मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग : बबन रावत

पटना 05 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष बबन रावत ने आज कहा कि महादलित सफाई कामगार समुदाय के लिए पटना में मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग बनाई जाएगी।
श्री रावत ने शुक्रवार को यहां नगर निगम प्रशासन के साथ यारपुर अंबेडकर कॉलोनी का भ्रमण करने के बाद कहा कि बेघर सफाई कर्मचारियों का पुनर्वास होगा और इसके लिए पटना में मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों का सर्वे कराकर बेघर सफाई कर्मियों, सरकारी जमीन और नाले के किनारे बसे सफाई कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर पक्का मकान बना कर उन्हें शहर में ही बसाया जाएगा।
उपाध्यक्ष ने कहा कि पेयजल, शौचालय के साथ-साथ यारपुर अंबेडकर कॉलोनी सहित पटना के महादलित सफाई कामगार समुदाय की बस्तियों में मल्टी स्टोरीज बिल्डिंग बना कर प्राथमिकता के आधार पर सफाई कामगार समाज को एलॉट करने का आयोग ने निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए नगर निगम प्रशासन एक बार फिर मलिन बस्तियों का सर्वे अभियान चलाएगा। जो लोग जहां बसे हैं उन्हें वहीं पर समुचित आवासन की ब्यवस्था की जाएगी।
श्री रावत ने कहा कि आयोग कल कुछ अन्य महादलित सफाई कामगार बस्तियों के दौरा करेगा और उनकी समस्याओं को सुनेगा। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों की शैक्षणिक, सामाजिक, आर्थिक उत्थान के लिए आयोग दृढ़ संकल्पित है।
सूरज
वार्ता
image