Friday, Mar 29 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कृषि कानून पर विधानसभा में चर्चा असंवैधानिक : बाबूलाल

रांची, 21 मार्च (वार्ता) झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लोकसभा, राज्यसभा से पारित कृषि कानून पर विधानसभा में चर्चा किया जाना असंवैधानिक है।
श्री मरांडी ने आज यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस-झामुमो किसानों को बरगला रही है। चुनाव में भी बड़े बड़े वादे कर किसानों को धोखा दिया गया है। झारखंड के किसान खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने इस वर्ष 22 मार्च को विधानसभा सत्र के दौरान कृषि कानून पर आहूत चर्चा को लेकर कहा कि कांग्रेस हताशा में है। उसे अहसास हो चुका है कि देश की सत्ता में वे कभी नहीं लौटेंगे। यही कारण है कि कई मुद्दों पर बेवजह विरोध दर्ज करवाना, कृषि कानून पर चर्चा करना, यह लोकतंत्र में गलत परिपाटी शुरू कर रहे हैं।
भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री ने कहा है कि विपक्ष कानून में खामियां बताए सदन में चर्चा को तैयार हैं इसके बावजूद कांग्रेस बेवजह इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है। 2019 में राहुल गांधी ने कहा था एपीएमसी हटाने की बात की थी। मोदी सरकार ने मंडी व्यवस्था को यथावत बने रहने दिया है। किसानों को कृषि कानून के तहत अतिरिक्त विकल्प दिया गया है।
विनय सूरज
जारी (वार्ता)
image