Friday, Mar 29 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरीडीह में रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट

गिरिडीह, 28 मार्च (वार्ता) झारखंड में गिरीडीह जिले के तिसरी थाना क्षेत्र में रसोई गैस सिलेंडर के विस्फोट कर जाने से दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि खिड़किया मोड़ निवासी बुधन राय शनिवार की रात को अपने पूरे परिवार के साथ खाना खाने के बाद सोने के लिए चले गए थे। इसी बीच रात करीब दस बजे घर में रखे रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इस घटना में बुधन राय के पुत्र लिलो राय की पत्नी सुनीता देवी, लिलो राय का ढाई वर्ष का पुत्र आयुष कुमार, लिलो राय का दो माह का नवजात पुत्र और बुधन राय की पत्नी कामेश्वरी देवी की मौत हो गयी। घर में मौजूद सभी लोग मलबे में दब गए।
सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। घटना के बाद प्रशासन की ओर से मलबे को हटाने के लिए चार जेसीबी मंगवाई गईं और मलबे को साफ़ करवाया गया।
पुलिस उपाधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया कि सिलेंडर विस्फोट होने की सूचना है। सिलेंडर विस्फोट होने से एक घर ध्वस्त हुआ है, जिसके मलबे में कई लोग दब गए हैं, इसमें चार लोगों की मौत हो गयी है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के जवान पहुंच गए हैं और राहत का कार्य चलाया जा रहा है। मलबा हटाकर मृत दो महिला और दो मासूम के शव को निकाल लिया गया है।मलवा को पूर्णतः हटाने के बाद जांच की जाएगी तब विस्फोट के कारणों का खुलासा हो पाएगा।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image