Friday, Mar 29 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अररिया में आग से झुलसकर छह बच्चे की मौत

अररिया 30 मार्च (वार्ता) बिहार के अररिया जिले में पलासी थाना क्षेत्र के कबैया गांव में मंगलवार को आग से झुलसकर छह बच्चे की मौत हो गई।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि कबैया गांव में कुछ बच्चे मक्के का भुट्टा पकाने रहे थे तभी पास रखे पुआल में आग लग गई। देखते-देखते आग चारो ओर फैल गई और छह बच्चे इसकी चपेट में आ गए, झुलसकर उनकी मौत हो गई। मृतकों में गांव के युनूस का पांच वर्षीय बेटा अशरफ एवं तीन वर्षीया बेटी गुलनाज भी शामिल हैं। अन्य मृतकों में मंजूर का छह वर्षीय बेटा दिलवर, फारूक का चार वर्षीय पुत्र बरकस, मतीन का पांच वर्षीय बेटा अली हसन और तनवीर का पांच वर्षीय लाडला खुशनिहार शामिल हैं।
इधर घटना की सूचना मिलते ही सदर अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश चन्द्र दिवाकर, पलासी के प्रखंड विकास पदाधिकारी अविनाश झा, अंचलाधिकारी विवेक कुमार मिश्र, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक सह थानेदार एजाज हाफिज मणि, शिवपूजन कुमार सदबलबल कबैया गांव पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली।
मौके पर मौजूद एसडीओ श्री दिवाकर ने बताया कि मकई का भुट्टा पकाने के दौरान पुआल में आग लग गई। इस कारण सभी बच्चे आग की चपेट में आ गये। उन्होंने बताया कि अंचलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया है। सरकारी प्रावधान के अनुसार मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।
सं सूरज
वार्ता
image