Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जामताड़ा से आठ साइबर अपराधी गिरफ्तार

जामताड़ा, 07 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में जामताड़ा जिला पुलिस ने विशेष अभियान में आठ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार सिन्हा ने बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जामताड़ा साइबर थाना एवं नारायणपुर थाना पुलिस की संयुक्त छापेमारी में जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के लोकनिया आठ कुख्यात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 11 मोबाइल और 21 सिम जप्त किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों पर कई मामले दर्ज है।
श्री सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार किये गये अपराधियों की तलाश लंबे समय से थी। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में लोकनिया गांव के सात और धनबाद जिले के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र का एक अपराधी शामिल है। लखनिया ग्राम के गणेश दे, किशोर दे, गोपाल दत्ता, मितन दत्ता, विनोद दे, भरत दे, जीतन दे, जबकि एक अपराधी पूर्व टुंडी के शंकर दा को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी ओटीपी और एप के माध्यम से लोगों से साइबर ठगी करते हैं और उनके बैंक खाते से राशि की निकासी कर लेते हैं। उन्होंने बताया कि जिले को साइबर अपराध मुक्त बनाने के लिए पुलिस का अभियान चल रहा है और जब तक जिले को साइबर अपराध अपराध मुक्त नहीं बना दिया जाता है तब तक पुलिस अपना काम करती रहेगी।
सं.सतीश
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image