Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ईसीआर किसी भी चुनौती से निबटने को तैयार, ट्रेनों की कमी नहीं : त्रिवेदी

पटना 09 अप्रैल (वार्ता) पूर्व-मध्य रेल (इसीआर) के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने कोरोना की दूसरी लहर में पिछले वर्ष के कोविड काल से सबक लेते हुए ईसीआर के किसी भी चुनौती से निबटने के लिए तैयार रहने का दावा करते हुए आज कहा कि मुंबई से बिहार और झारखंड लौटने के लिए पर्याप्त ट्रेनें हैं और जरूरत के अनुसार इनका परिचालन किया जा रहा है।
श्री त्रिवेदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुंबई में ट्रेनें उपलब्ध नहीं होने जैसी भ्रामक खबरों का खंडन करते हुए कहा, “यह बिल्कुल गलत है। हमारे पास पर्याप्त ट्रेनें हैं और आवश्यकता के अनुसार इसका परिचालन किया जा रहा है। पहले से लगभग 180 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए पहले से चलायी जा रही ट्रेनों के अलावा मुंबई से 17 विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है।
महाप्रबंधक ने कहा कि इनमें से 14 ट्रेनें पूर्व मध्य रेल के अलग-अलग स्टेशनों तक आएंगी जबकि तीन ट्रेनें ईसीआर के विभिन्न स्टेशनों पर रुकती हुई यहां से गुजरेगी। इसके अलावा मुंबई से विभिन्न स्टेशनों के लिए और 28 विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा । इनमें से अधिकांश ट्रेनें ईसीआर के स्टेशनों तक आएंगी जबकि कुछ विशेष ट्रेनें पूर्व मध्य रेल के स्टेशनों पर रुकती हुई अपने गंतव्य तक जाएगी।
श्री त्रिवेदी ने कहा कि ट्रेनों के प्रस्थान और गंतव्य दोनों स्टेशनों पर समुचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने बाहर जाने अथवा बाहर से आने वाले यात्रियों से अपील की है कि वे रेल यात्रा के संबंध में किसी प्रकार की आशंका न पालें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सहयोग से हम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने यात्रियों से कोविड मानकों का शत-प्रतिशत अनुपालन करने की अपील भी की ।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image