Friday, Mar 29 2024 | Time 20:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण में सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बची

छपरा, 10 अप्रैल (वार्ता) बिहार के सारण जिले में पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा- वाराणसी रेलखंड के गौतम स्थान स्टेशन के समीप शनिवार को रक्सौल से आंनद विहार टर्मिनल जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी।
छपरा जंक्शन रेलवे सूत्रों ने यहां बताया कि शनिवार की सुबह में रक्सौल से आंनद विहार टर्मिनल जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस जब छपरा जंक्शन से आगे बढ़ी और रिविलगंज थाना क्षेत्र के गौतम स्थान रेलवे स्टेशन के समीप एक रेलवे गुमटी पर पहुंची तभी वहां एक मवेशी इंजन से आकर टकरा गया। इसके बाद उक्त ट्रेन के चालक ने आपातकालीन ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोकने की कोशिश की। आपातकालीन ब्रेक लगाने के बावजूद भी ट्रेन लगभग दो किलोमीटर आगे जाकर रुकी। मवेशी के ट्रेन के इंजन में फंसने के कारण इंजन में लगा वैक्यूम पाईप फट गया, इसके कारण बड़ी दुर्घटना टल गई।
सूत्रों ने बताया कि घटना की सूचना गौतम स्थान स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक ने तुरंत ही छपरा जंक्शन को दी, जिसके बाद छपरा जंक्शन से पहुंची टीम ने मवेशी को इंजन से छुड़ाकर अलग करने के साथ ही वैक्यूम पाइप लगा कर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। इस घटना के कारण छपरा-वाराणसी रेलखंड पर सुबह 7.00 बजे से 9.30 बजे तक रेल यातायात प्रभावित रहा।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image