Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू : पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, देसी राइफल बरामद

डालटनगंज, 11 अप्रैल (वार्ता) झारखंड के उग्रवाद प्रभावित पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद और पुलिस के बीच मुठभेड़ के बाद चलाए गए तलाशी अभियान में देसी राइफल समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि नक्सलियों का एक हथियारबंद दस्ता अकौनी गांव में रामप्रवेश मेहता के ईंट भट्ठा पर लेवी (रंगदारी) मांगने के लिए पहुंचा था। मामले की जानकारी मिलने के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया। छापेमारी टीम जब ईंट-भट्ठा पर पहुंची तो वहां मौजूद मजदूरों ने जानकारी दी कि नक्सलियों का दस्ता कुछ समय पूर्व आया था लेकिन पुलिस का वाहन देखते ही सभी नदी की ओर भाग निकले हैं।
सूत्रों ने बताया कि मजदूरों से मिली जानकारी पर पुलिस टीम ने उग्रवादियों का पीछा कर घेराबंदी का प्रयास किया जिस पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी अपना हथियार छोड़ भाग निकले। घटनास्थल से सर्च अभियान में पुलिस ने दो देसी राइफल, कारतूस, नक्सली पर्चा और वर्दी बरामद किया है।
सं.सतीश
वार्ता
image