Friday, Mar 29 2024 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जमुई : भारी मात्रा में शराब के साथ दो गिरफ्तार

जमुई, 14 अप्रैल (वार्ता) बिहार में जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में शराब कारोबारी के खिलाफ चलाए गए अभियान में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
थाना अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार पंडित ने बुधवार को यहां बताया कि मद्य निषेध तथा उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी कि धसनमा गांव में कृष्णा हेंब्रम, शंभू मुर्मू एवं उपेंद्र मुर्मू के यहां बड़े पैमाने पर महुआ शराब बनाने का कारोबार किया जा रहा है। इसी आधार पर पुलिस जब धसनमा गांव में कृष्णा हेंब्रम के घर पर छापेमारी करने पहुंची तब पुलिस को देखते ही तीन लोगों ने फरार होने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने पीछा कर दो लोगों को पकड़ लिया जबकि एक भागने में कामयाब हो गया।
श्री पंडित ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान वीडियो मुर्मू और गोकुल मांझी के रूप में की गयी है। इसके बाद कृष्णा हेंब्रम के घर छापेमारी कर उसके घर से गैलन में 20 लीटर तैयार महुआ शराब तथा शराब बनाने का उपकरण बरामद किया गया। पुलिस ने रसिकलाल मुर्मू, शंभू मुर्मू एवं उपेंद्र मुर्मू के घर से करीब 30 लीटर शराब और शराब बनाने का उपकरण बरामद किया। गिरफ्तार दोनों व्यक्ति पर उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image