Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची : उप राष्ट्रपति की अध्यक्षता में कोरोना को लेकर परिचर्चा में द्रौपदी मुर्मू ने भाग लिया

रांची, 14 अप्रैल (वार्ता) उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू की अध्यक्षता में आयोजित ‘कोरोना’ और ‘वैक्सीनेशन’ विषय पर परिचर्चा में झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया।
परिचर्चा के दौरान महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक तथा तमिलनाडू के राज्यपालों से संबंधित राज्य की स्थिति की जानकारी ली गई। कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उद्बोधन से हुई।
उप राष्ट्रपति ने सभी राज्यपालों को कोरोना के विरुद्ध निरन्तर लड़ाई जारी रखने को कहा। उन्होंने कहा कि ये एक सतत अभियान है। राज्यपालों/उप राज्यपालों को राज्य सरकार को सहयोग करना है। सबको सर्वदलीय बैठक करना है। कोरोना को जन-भागीदारी की भूमिका का निर्वहन करते हुए जन-आंदोलन के तहत जागरूक होकर हराना है।
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना बहुमूल्य संदेश तथा दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के राज्यपालों एवं उपराज्यपालों को सक्रिय रहकर राज्य के स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतर भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा। कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, राज्य मंत्री तथा केन्द्रीय सचिव भी उपस्थित थे।
विनय सतीश
वार्ता
image