Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रिम्स में बनेंगे 110 नए आईसीयू : हेमन्त

रांची, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज कहा कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में 110 नए गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) स्थापित किए जाएंगे।
श्री सोरेन की अध्यक्षता में आज कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में राज्य में कोरोना संक्रमण मामलों में हुई वृद्धि के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। उन्होंने कोविड-19 के लिएआरटीपीसीआर) जांच में तेजी लाने हेतु कोबास कंपनी की दो मशीनें खरीदने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया। कोबास मशीन की एक यूनिट से प्रत्येक दिन 1400 आरटीपीसीआर सैंपल जांच की जा सकेगी। कोबास कंपनी की 2 मशीनें खरीदने का निर्णय बैठक में लिया गया। एक मशीन रांची तथा एक मशीन दुमका में स्थापित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने राज्य में छह नए आरटीपीसीआर लैबोरेट्री स्थापित करने का निर्देश विभागीय पदाधिकारियों को दिया। ये लैबोरेट्री रांची, जमशेदपुर, बोकारो, चाईबासा, गुमला तथा साहेबगंज में स्थापित होंगे। बैठक में रिम्स रांची में 110 नए आईसीयू सेटअप करने का निर्णय लिया गया साथ ही रिम्स में 750 कोविड-19 डेडीकेटेड एयर मार्क बेड आरक्षित करने का भी निर्णय लिया गया।
विनय सूरज
जारी (वार्ता)
image