Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना संकट से निबटने के लिए एकजुटता जरूरी : चौहान

पटना 17 अप्रैल (वार्ता) बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज कहा कि कोरोना संकट की यह दूसरी लहर काफी भयावह है और इससे निबटने के लिए सभी को सामूहिक प्रयास करने होंगे।
श्री चौहान ने शनिवार को बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सर्वदलीय विमर्श की वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा, “कोरोना संकट की यह दूसरी लहर काफी गंभीर और भयावह है। यह संपूर्ण मानवता के लिए एक संकट की घड़ी है। हमें एक दूसरे की आलोचना में बिना समय गंवाये आपसी एकजुटता के साथ आज इस संकट से उबरना है। पूरी मानवता आज दहशत में है। इस संकट से निबटने के लिए हम सब को सामूहिक प्रयास करने होंगे। हमें विश्वास है कि जनसहभागिता और सभी जन-प्रतिनिधियाें के सहयोग प्राप्त करते हुए कोरोना-संक्रमण से उबरने में हम कामयाब होंगे।”
राज्यपाल ने कहा कि बेहतर एवं उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वर्तमान राज्य सरकार सतत प्रयत्नशील रही है। वर्ष 2020 में कोविड-19 महामारी के फलस्वरूप उत्पन्न गंभीर चुनौतियों को अवसर में बदलते हुए बिहार ने स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक बेहतर एवं उत्तरदायी बनाया है। वर्ष 2021 में कोविड-19 महामारी के दूसरे चरण के प्रारंभ से ही राज्य सरकार सतर्क एवं सजग है। कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्ट, ‘ट्रैक एवं ट्रीटमेन्ट की सफल रणनीति पर कार्य किया जा रहा है। वर्तमान में प्रत्येक दिन एक लाख से ज्यादा लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image