Friday, Apr 26 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना से जंग : झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’

रांची, 20 अप्रैल (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जन-भागीदारी को महत्वपूर्ण बताते हुए मंगलवार को राज्य में 22 से 29 अप्रैल तक ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ के रूप में मनाने की घोषणा की।
श्री सोरेन ने आज यहां राज्यवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखण्ड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए इसके चेन को तोड़ना नितांत आवश्यक है। झारखंड एक गरीब राज्य है। राज्य सरकार की शुरू से प्राथमिकता रही है कि जीवन और जीविका दोनों को बचाया जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए 22 अप्रैल को प्रातः छह बजे से लेकर 29 अप्रैल के सुबह छह बजे तक ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया ताकि कोविड-19 के चेन को तोड़ कर कर उस पर नियंत्रण किया जा सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 22 से 29 अप्रैल तक आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़ कर अन्य सभी दुकाने बंद रहेंगी। केंद्र सरकार, राज्य सरकार तथा निजी क्षेत्र के चिन्हित कार्यालय को छोड़ सभी कार्यालय बंद रहेंगे। वहीं, कृषि, औद्योगिक, निर्माण एवं खनन कार्य की गतिविधियां चलती रहेंगी। इस दौरान धार्मिक स्थल खुले रहेंगे लेकिन श्रद्धालुओं की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी। कोई भी व्यक्ति अनुमति प्राप्त कार्यों को छोड़कर अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा। पांच से अधिक व्यक्तियों का कहीं भी एकत्रित होना वर्जित रहेगा।
श्री सोरेन ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को जन-भागीदारी से हीं रोका जा सकेगा। इसलिए राज्यवासियों से अनुरोध है कि अति आवश्यक कार्य छोड़कर अपने घर से बाहर नहीं निकलें।
विनय सतीश
वार्ता
image