Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में शहीद शक्तिनाथ महतो को दी गयी श्रद्धांजलि

रांची, 02 अगस्त (वार्ता)झारखंड आंदोलनकारी शहीद शक्तिनाथ महतो की जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि शोषण, अत्याचार व अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करनेवाले शहीद शक्तिनाथ महतो के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।
श्री महतो ने कहा कि आजसू पार्टी क्रांति दूत शक्तिनाथ महतो द्वारा जलायी गयी क्रांति की मशाल की लौ कभी धीमी नहीं पड़ने देगी। कहा कि झारखण्ड निर्माण में उनके नेतृत्व और योगदान के लिये सभी झारखंडवासी हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि
आजसू छात्र संघ, रामगढ जिला के सभी नवनियुक्त प्रखण्ड अध्यक्ष एवं सचिव ने पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो से पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में मुलाकात की। मौके पर केंद्रीय अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों को नयी जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवाओं को आगे आकर समाज का नेतृत्व करना होगा। युवा झारखंड एवं देश के भविष्य हैं और यह वक़्त युवाओं को आगे आकर समाज का नेतृत्व करने का है।
केंद्रीय अध्यक्ष ने लातेहार, सिमडेगा एवं पश्चिमी सिंहभूम जिला के 41 प्रखण्ड के नवनियुक्त प्रखण्ड पदाधिकारियों को दिलायी शपथ दिलायी और संवाद किया।
उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी का लक्ष्य है कि पार्टी का विचार झारखंड के हर घर तक पहुँचे। हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं के माध्यम से जनता की समस्याएं एवं उनकी आवाज़ राज्य का नीति-निर्णय लेने वाले लोगों तक पहुँचे।आजसू पार्टी अपने नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के लिए कार्यशाला का आयोजन करेगी। इसे लेकर जल्द ही प्रशिक्षण टीम का गठन किया जाएगा। प्रशिक्षण टीम में आजसू पार्टी के अनुभवी नेता एवं बुद्धिजीवियों को शामिल किया जाएगा। कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को झारखंड की राजनीति का बोध कराना तथा झारखंड के वर्तमान एवं भविष्य पर चिंतन करना है।मंगलवार को पलामू और धनबाद जिले के नवनियुक्त प्रखण्ड पदाधिकारियों को केंद्रीय अध्यक्ष शपथ दिलाएंगे। ज्ञात हो कि आजसू पार्टी जिलावार शपथ सह संवाद समारोह का आयोजन कर रही है और अबतक 16 जिला के 174 प्रखण्ड के प्रखण्ड पदाधिकारियों के साथ सुदेश कुमार महतो ने सीधा संवाद किया है।
विनय
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image