Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शिक्षक नियोजन में खुलेआम रिश्वत मांगने के वायरल ऑडियो मामले में मुरलीगंज के बीईओ निलंबित

पटना 18 सितंबर (वार्ता) बिहार में शिक्षा विभाव ने हाल ही में संपन्न हुए शिक्षक नियोजन में खुलेआम रिश्वत मांगने के वायरल ऑडियो मामले में कार्रवाई करते हुए मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी (बीईओ) को निलंबित कर दिया है।
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शनिवार को यहां बताया कि मधेपुरा जिला के मुरलीगंज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की बातचीत का अंश सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुआ था। इस वायरल ऑडियो में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, मुरलीगंज द्वारा खुलेआम शिक्षक नियोजन में रिश्वत मांगी जा रही है एवं अन्य तथ्यहीन आपत्तिजनक बाते कही जा रही है। इस मामले की जांच जिला शिक्षा पदाधिकारी, मधेपुरा से करायी गयी, जिसमें मामला सही पाया गया। इसके साथ ही जिला पदाधिकारी, मधेपुरा द्वारा भी उनके इस आपत्तिजनक आचरण की पुष्टि की गयी।
श्री चौधरी ने बताया कि शिक्षा विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई के तहत उन्हें निलंबित करने का निर्णय लिया है। इसके बाद इस मामले की और भी गहनता से जांच के लिए विभागीय कार्रवाई के अधीन करने का निर्देश दिया गया है। पूर्ण जांच के बाद आवश्यकता के अनुसार आगे भी सख्त कार्रवाई की जायेगी।
शिक्षा मंत्री ने लोगों से अपील की है कि शिक्षक नियोजन के क्रम में जो भी गड़बड़ी या भ्रष्टाचार की शिकायत मिले, उन्हें विभाग के संज्ञान में जरूर लायें। इससे गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जा सकेगी।
सूरज शिवा
वार्ता
More News
देश की गति के साथ झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए को यहां से पूरा समर्थन मिलना चाहिए: जनरल वीके सिंह

देश की गति के साथ झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए को यहां से पूरा समर्थन मिलना चाहिए: जनरल वीके सिंह

24 Apr 2024 | 9:24 PM

रांची, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह बुधवार को पलामू में एनडीए प्रत्याशी वीडी राम के नामांकन में शामिल हुए।

see more..
image