Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका : रंगदारी मांगने के मामले में चार गिरफ्तार

दुमका, 19 सितंबर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के मुफस्सिल थाना और शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर पिछले दिन पोस्टर चिपका कर रंगदारी मांगने और बम विस्फोट कर दहशत फैलाने के मामले का खुलासा करने के साथ ही पुलिस ने चार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
दुमका के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) विजय कुमार ने रविवार को बताया कि मामले में संलिप्त दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दोमुहानी के जितु अंसारी,काठीकुंड थाना क्षेत्र के भिटरा गांव के अशोक मरांडी,फ्रांसिस हेम्ब्रम और संजू मरांडी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दो वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापामारी की जा रही है। गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर एक मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल फोन और धमकी भरा चार पर्चा बरामद किया है।
श्री कुमार ने बताया कि बीते 12 सितंबर को दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दोमुहानी गांव के महफूज आलम के नवनिर्मित मकान में धमकी भरा पोस्टर चिपका कर आठ लाख रुपए रंगदारी की मांग की गयी थी। वहीं, बीते 14 सितंबर की रात में नक्सल प्रभावित शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के ढाका गांव के विद्या सागर साहा के मेडिकल की दुकान में पोस्टर चिपका कर पांच लाख रुपए रंगदारी की मांग करने के साथ परिवार को जान से मारने की धमकी दी गयी थी। इसके बाद अगले दिन 15 सितंबर की रात में ढाका गांव में बम विस्फोट कर दहशत फैलाने का प्रयास किया गया था। इस घटना को लेकर दोमुहानी के महफूज आलम की शिकायत पर दुमका मुफस्सिल थाना और विद्या सागर साहा के लिखित शिकायत पर शिकारीपाड़ा थाना में अलग-अलग मामले दर्ज किये गये थे।
सं.सतीश
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image