Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आरक्षण के नाम पर जनता को दिग्भ्रमित न करें हेमंत सरकार : दीपक

रांची, 20 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार में शामिल कांग्रेस झामुमो और राजद पर जमकर निशाना साधा और कहा कि राज्य सरकार आरक्षण के नाम पर जनता को दिग्भ्रमित करने का काम कर रही है।
श्री प्रकाश ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में हेमन्त सरकार पर आरक्षण के नाम पर नॉटंकी करने का आरोप लगाया और कहा कि केंद्र में पिछड़ों के लिए 27 और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए 10 फीसदी लागू है। केंद्र सरकार की तरह झारखंड में भी आरक्षण लागू करे हेमन्त सरकार। उन्होंने कहा कि जिन्हें आरक्षण लागू करना है वे आरक्षण के नाम पर नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछड़ों को कांग्रेस ने सबसे ज्यादा छलने का काम किया है। और जेएमएम ने सर्वाधिक पिछड़ा समाज को ठगने का कार्य किया है। और अब घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।ओबीसी पिछड़ा समाज के हमदर्द बनने का प्रयास कर रहे हैं।
सांसद ने कहा कि पिछड़ा आयोग को दर्जा, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण देने का कार्य मोदी जी ने किया। जबकि लंबे समय तक यूपीए की सरकार थी। मेडिकल में मोदी जी ने 27 फीसदी आरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ राज्य में कांग्रेस सरकार में शामिल है और फिर धरना किसके खिलाफ दे रही है। झारखंड की जनता इनके चाल, चरित्र को जानती है। कैबिनेट में आपके लोग शामिल हैं। ड्रामेबाजी छोड़ पिछड़ों को व आर्थिक रूप से पिछड़े हैं उन्हें आरक्षण दें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछड़ों का दिखावा करती रही है। राहुल सोनिया के बाजए पिछड़ा को राष्ट्रीय अध्यक्ष क्यों नहीं बनाते। जेएमएम पिछड़ा मोर्चा खड़ा करे। उन्होंने कहा कि अपनी असफलताओं को छुपाने के लिए नॉटंकी कर रही है। नाटक बंद कर राज्य के विकास, गरीबी, शिक्षा, चिकित्सा, पानी, सड़क, भूख, के लिए सोचना शुरू करें। उन्हें डर है कि भाजपा की सरकार आने वाली है। इसलिए विधवा विलाप कर रही है।
विनय सतीश
जारी वार्ता
image