Friday, Apr 19 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जामताड़ा से नौ साइबर अपराधी गिरफ्तार, मोबाइल समेत अन्य सामान मिले

जामताड़ा, 23 सितंबर (वार्ता) झारखंड में जामताड़ा जिला पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ जारी अभियान में नौ शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में मोबाइल एवं एटीएम कार्ड समेत अन्य सामान बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार सिन्हा ने गुरुवार को साइबर थाना में गुरूवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हिमाचल प्रदेश के मंडी थाना क्षेत्र में हुए साइबर अपराध की घटना में जामताड़ा का लोकेशन मिला था। इसके बाद हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने जिला पुलिस से संपर्क कर छापेमारी के लिए यहां पहुंची।
श्री सिन्हा ने बताकि उनके निर्देश पर साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरेंद्र कुमार राय के अगुवाई में टीम गठित कर देर रात जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र में छापेमारी की कार्रवाई की गयी। इस क्रम में जिले के नारायणपुर एवं करमाटांड़ थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर नौ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 24 मोबाइल फोन, 36 सिम कार्ड, 10 एटीएम कार्ड, 11 पासबुक, चेक बुक और एक बाइक बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में रवि मंडल, राजू मंडल, सुरेश मंडल, महेंद्र कुमार मंडल, राजू कुमार मंडल, सूरज कुमार मंडल, संजय स्वर्णकार, अरुण स्वर्णकार और परवेज अंसारी शामिल है। साइबर अपराधियों के पास से जब्त मोबाइल और सिम कार्ड की जांच की जा रही है। पूछताछ के बाद अपराधियों को आज जेल भेज दिया गया।
सं.सतीश
वार्ता
image