Friday, Apr 26 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण में 10 करोड़ रूपये की अष्टधातु मूर्ति की लूट

छपरा, 24 सितंबर (वार्ता) बिहार में सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र में अपराधियों ने 1008 सीताराम ब्रह्मचारी मठ के महंत को घायल कर 10 करोड़ रूपये से अधिक मूल्य की अष्टधातु की मूर्तियां लूट ली।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरुवार की देर रात 12 की संख्या में अपराधियों ने गोरेया छपरा गांव स्थित 1008 सीताराम ब्रह्मचारी मठ में धावा बोला। इसके बाद अपराधियों ने मठ के मुख्य महंत परशुराम दास को लाठी-डंडा से पीटकर घायल कर दिया और उनके शिष्य हरेकृष्ण पंडित उर्फ नवीन दास को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद अपराधियों ने मठ से चार अष्टधातु की मूर्तिया लूट ली और फरार हो गये। लूटी गयी मूर्तियों की कीमत 10 करोड़ रुपए से अधिक बतायी जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि इस घटना की जानकारी जब स्थानीय ग्रामीणों को आज सुबह में मिली तब उन्होंने घायल महंत को इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। स्थानीय ग्रामीणों ने इस घटना के विरोध में छपरा-गाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 को घटना स्थल के समीप जाम कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। ग्रामीण घटनास्थल पर वरीय पुलिस पदाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे हैं। वहीं स्थानीय थाना पुलिस आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराने में लगी हुई है। पुलिस इस मामले में अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही है।
सं प्रेम
वार्ता
image