Thursday, Dec 9 2021 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में निजी और सरकारी स्कूल खोलने के फैसले का स्वागत : पासवा

रांची, 24 सितंबर (वार्ता) प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) ने झारखंड में शुक्रवार से सभी निजी और सरकारी स्कूल खोले जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पड़ोसी राज्य बिहार में अब एलकेजी और यूकेजी से ऊपर सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है, राज्य सरकार को भी इस दिशा में विचार करना चाहिए।
पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दुबे ने शुक्रवार को यहां कहा कि कोरोना संक्रमण पर अब लगातार नियंत्रण होता जा रहा है लेकिन अब भी आवश्यक सावधानियां और केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन का स्कूलों को सख्ती से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कक्षा छठवीं से आठवीं तक के स्कूल खुल जाने से बच्चों में उत्साह है और अब छोटे बच्चे भी स्कूल जाने की इच्छा रखने लगे हैं और अपने घरों में जिद कर रहे हैं। इसलिए राज्य सरकार अब सभी कक्षा के स्कूल खोलने पर विचार करें।
पासवा के प्रदेश उपाध्यक्ष लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि यह उम्मीद की जा रही है कि जल्दी 2 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए भी कोरोना टीका बाजार में उपलब्ध हो जाएगा, इसलिए अब बच्चों पर खतरे की आशंका कम हुई है। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि स्कूलों में पढ़ाने वाले सभी शिक्षक और कर्मचारी जरूर टीका लगा ले ताकि बच्चे सुरक्षित रहे।
पासवा के प्रदेश महासचिव डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि स्कूल खुल जाने से बच्चों का पठन-पाठन पूर्व की भांति सुचारू ढंग से हो पाएगा और पिछले 17 महीने के दौरान जो बच्चों को परेशानियां उठानी पड़ी है वह भी दूर हो पाएगी।
विनय सतीश
वार्ता
image